Wed. Oct 16th, 2024

Maruti Suzuki Ertiga MPV: दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं मारुति सुजुकी कंपनी काफी ज्यादा पसंद की जाने वाली कार निर्माता कंपनी है क्योंकि इस कंपनी की कार काफी कम कीमत में उपलब्ध कराई जा रही है। जिसमें बेहतरीन इंजन के साथ-साथ कमाल का माइलेज भी देखने के लिए मिलता है। खासकर भारतीयों के बीच में मारुति सुजुकी की कारों को बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। हाल फिलहाल में मारुति सुजुकी ने अपनी 7 सीटर कार अर्टिगा के नए वेरिएंट को लांच कर दिया है जो कि जल्द से जल्द बिक्री के लिए तैयार किया जा सकता है।

Maruti Suzuki Ertiga MPV

इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में Maruti Suzuki ने अपने नए Maruti Suzuki Ertiga MPV को लॉन्च कर दिया है, जिसमें नए डैशिंग लुक और बेहतरीन फीचर्स शामिल हैं। यह गाड़ी भारतीय ग्राहकों के बीच काफी प्रसिद्ध है और इसे अब अपडेट किया गया है ताकि वह और भी आकर्षक और बेहतर दिखे।

यदि आप एक सेवन सीटर कार खरीदने की सोच रहे हैं तो मारुति सुजुकी की नई वेरिएंट में आने वाली है अर्टिगा कार आपको काफी ज्यादा पसंद आने वाली है। इसके बारे में पूरी डिटेल्स हम आपको आर्टिकल में देने वाले हैं और साथ ही साथ इस कार में दिए जाने वाले विभिन्न डिस्काउंट ऑफर और इसके फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं।

Maruti Suzuki Ertiga MPV डिजाइन

अब यदि इस सेवन सीटर कार के डिजाइन की बात की जाए तो ऐसा बताया जा रहा है कि Maruti Suzuki Ertiga ने अपने एक्सटीरियर में नए अलॉय व्हील्स, नया ग्रिल, और रिवाइज्ड फ्रंट बंपर जैसे बदलाव किए हैं। इसके इंटीरियर में सीट और डैशबोर्ड को नए मैटेलिक टीक फॉक्स वुड फिनिश के साथ डिजाइन किया गया है।

Maruti Suzuki Ertiga
Maruti Suzuki Ertiga

Maruti Suzuki Ertiga MPV फीचर्स

नए वेरिएंट में बेहतरीन पावर के साथ-साथ कमल के फीचर्स को भी जोड़ा गया है जो की कार की उपयोगिता को और भी ज्यादा बढ़ा देते हैं।इस नए मॉडल में Maruti Suzuki Ertiga को स्मार्टप्ले प्रो तकनीक के साथ लॉन्च किया गया है, जो वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार तकनीक को सपोर्ट करती है। इसमें कार एयरलाइंस, टो अवे और पोर्टफोलियो, जियो-फेंसिंग, ओवरस्पीडिंग सुविधाएं और रिमोट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

विशेषताएं और सुरक्षा

Maruti Suzuki Ertiga में 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो हेडलाइट्स, क्रूज़ कंट्रोल, ब्रेकर एसी, 4 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, सैटर्न रैक सेंसर, ईएसपी और हिल होल्ड असिस्ट जैसे स्मार्ट सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं।

Maruti Suzuki Ertiga MPV इंजन

मौजूदा मॉडल की अपेक्षा इंजन भी काफी पावरफुल होने वाला है और इसमें आपको सीएनजी ऑप्शन भी देखने के लिए मिलने वाला है। जिसके चलते आप पेट्रोल वेरिएंट से भी ज्यादा माइलेज प्राप्त कर सकते हैं।इस गाड़ी में 1.5-लीटर की पेट्रोल इंजन है, जो 102bhp की पावर और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट से कंट्रोल किया जा सकता है।

Maruti Suzuki Ertiga ने अपने नए डिज़ाइन और एडवांस फीचर्स के साथ एक बार फिर भारतीय मार्केट में अपनी उपस्थिति मजबूत की है। यह गाड़ी उन ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है जो अच्छी माइलेज और बेहतरीन प्रदर्शन की तलाश में हैं।

यह भी पढ़ें :-