Thu. Oct 17th, 2024

Royal Enfield 800cc Bike: दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं रॉयल एनफील्ड काफी पुराने समय से भारतीय बाजारों में काफी ज्यादा पसंद की जा रही है। इतना ही नहीं रॉयल एनफील्ड के द्वारा बहुत सारे नए-नए वेरिएंट्स को भी भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाता रहता है। हाल फिलहाल बाइक निर्माता कंपनी दोबारा से चर्चा का विषय बनी हुई है क्योंकि कंपनी ने अपनी एक 800 सीसी की पावरफुल बाइक को भारतीय बाजारों के साथ-साथ ग्लोबल मार्केट में में लॉन्च कर दिया है।

Royal Enfield 800cc Bike

Royal Enfield ने ब्रिटेन के Goodwood Festival of Speed में एक विशेष उत्सव में अपनी नई 850cc एडवेंचर बाइक पेश की है। इस बाइक का इंजन 850cc का है और इसे 1980 और 1990 के दशक की Dakar Rally रेसिंग बाइक से प्रेरित करके बनाया गया है।

रैली रेसिंग से प्रेरित है Royal Enfield 800cc Bike

इस बाइक के बारे में और डिटेल्स देते हुए कंपनी ने यह जानकारी दी है कि रॉयल एनफील्ड कंपनी के द्वारा पेश की गई 800 सीसी इंजन वाली यह बाइक Royal Enfield द्वारा Rally बाइक Death Spray Custom के साथ विकसित की गई है। इसे Yamaha Tenere और Honda Africa Twin जैसी रेसिंग मशीनों से प्रेरणा मिली है। इसमें पुराने दशक के ग्राफिक्स और मॉडर्न डिजाइन का मिलाजुला है।

Royal Enfield 800cc
Royal Enfield 800cc

Royal Enfield 800cc Bike की विशेषताएं

इसमें आपको बहुत सारी विशेषताएं दी जा रही है इतना ही नहीं इसमें काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ-साथ आपको कमल का डिजाइन भी देखने के लिए मिलने वाला है।इस बाइक में हल्के पेस्टल गुलाबी और बैंगनी रंग का उपयोग किया गया है। इसके साथ ही यह Analog-style मैप बुक और पुराने दशक के ग्राफिक्स के साथ आती है। इसमें ट्वीक्ड चेसिस, Adjustable Ohlins Suspension और Custom Swingarm और Exhaust System जैसी शानदार फीचर्स शामिल हैं। इस बाइक में Rally-spec नॉबी टायर पर Spoke Wheels हैं।

Royal Enfield 800cc Bike Launch Date in India

अब बात आती है कि यह बाइक भारतीय बाजारों में कब लांच होने वाली है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल यूके में इस बाइक के लॉन्च के बाद, भारत में भी इसके लॉन्च की उम्मीद है। यह बाइक भारतीय बाजार में बड़े हिस्से को आकर्षित कर सकती है जिसमें एडवेंचर और रेसिंग बाइकों के शौकीनों के लिए बहुत कुछ हो सकता है।

कंक्लुजन

इस नई Royal Enfield 850cc एडवेंचर बाइक ने दुनिया भर में बाइक एन्थूजियस्ट्स में उत्साह और रुचि भर दी है। इसकी विशेष डिजाइन और रेसिंग गतिविधियों से प्रेरित तकनीक ने इसे एक विशेष स्थान पर ले जाने में मदद की है।

दोस्तों यदि आप रेट्रो बाइकपसंद करते हैं और इस बाइक की खरीदने का मन बना चुके हैं तो आपको इस बाइक के बारे में और भी ज्यादा डिटेल ऑफिशल वेबसाइट पर देखने के लिए मिल जाएगी। इतना ही नहीं लॉन्चिंग के पहले इसकी बुकिंग ओपन की जाएगी जहां पर आप कुछ टोकन मनी देकर इस बाइक की बुकिंग कर सकते हैं और लॉन्च के प्रचार बाइक सीधे आपको डिलीवर कर दी जाएगी। इतना ही नहीं ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से भी बाइक चालू कर दी गई है तोरेट्रो बाइक पसंद करने वाले अपने दोस्तों के साथ किस आर्टिकल को जरुर शेयर करें।

यह भी पढ़ें :-