Sat. May 18th, 2024
Glenn MaxwellGlenn Maxwell

Glenn Maxwell Takes Indefinite Break From IPL – ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक; टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरे की घंटी.

Bad News Related To Glenn Maxwell💔| Glenn Maxwell Rcb Ipl 2024 ...

Glenn Maxwell – 15 अप्रैल 2024 को बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 17 (आईपीएल 2024) के 30वें मैच के दौरान मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल।

ग्लेन मैक्सवेल, जिन्हें आरसीबी बनाम एसआरएच मैच से बाहर कर दिया गया था, ने खुलासा किया कि उन्होंने खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से आराम देने के लिए आरसीबी प्रबंधन से उन्हें इस खेल से बाहर करने के लिए कहा था।

सोमवार को आरसीबी बनाम एसआरएच मैच के बीच बेंगलुरु में रन-फेस्ट ग्लेन मैक्सवेल जैसे किसी व्यक्ति के लिए आदर्श होता। आख़िरकार, ऑस्ट्रेलियाई हिटर ने पांच महीने पहले विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ क्रिकेट में अब तक देखी गई सबसे शानदार पारियों में से एक का निर्माण किया था, लेकिन इस आईपीएल सीज़न में उनका प्रदर्शन इतना खराब रहा कि वह सबसे मनोरंजक खिलाड़ियों में से एक हैं। आईपीएल को दो दक्षिणी प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैच 29 से बाहर रखा गया और यह एक यादगार खेल बन गया।

मैच में कुल 549 रन बने – SRH सेटिंग के साथ एक टी20 गेम में सबसे अधिक रन, बल्कि, उच्चतम आईपीएल टोटल का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने तीन सप्ताह पहले एमआई के खिलाफ अपने 277/3 के स्कोर को पीछे छोड़ते हुए 287/3 का स्कोर बनाया। दूसरी ओर, आरसीबी ने जोशपूर्ण प्रदर्शन करते हुए लक्ष्य का पीछा करते हुए टी20 क्रिकेट में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड बनाया, जो 262/7 पर समाप्त हुआ।

लेकिन, मैक्सवेल सभी एक्शन से चूक गए, और महाकाव्य खेल के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से आराम देने के लिए आरसीबी प्रबंधन से उन्हें इस खेल से हटाने के लिए कहा था।

आईपीएल 2024 की नवीनतम जानकारी से अपडेट रहें, जिसमें आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप के शीर्ष दावेदार भी शामिल हैं। संपूर्ण आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और आईपीएल 2024 में सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों का अन्वेषण करें।

मैच के बाद प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “पहले कुछ गेम मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से योजनाबद्ध नहीं होने के बाद, यह एक बहुत आसान निर्णय था।” “मैं पिछले गेम में फाफ और कोचों के पास गया था और कहा था कि अब शायद किसी और को आजमाने का समय आ गया है। मैं पहले भी इस स्थिति में रहा हूं, जहां आप खेलना जारी रख सकते हैं और खुद को गड्ढे में खोद सकते हैं। अब वास्तव में खुद को मानसिक और शारीरिक विश्राम देने का सबसे अच्छा समय है।

इस सीज़न में मैक्सवेल का स्कोर 0, 3, 28, 0, 1 और 0 है और मध्य क्रम में उनके रनों की कमी उनकी टीम की किस्मत को भी दर्शाती है और इस नवीनतम हार के साथ आरसीबी को इस आईपीएल सीज़न में लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है।

मैक्सवेल ने कहा, “इस साल हमारे परिणामों के साथ, यह काफी आसान निर्णय था।” “हम उतना अच्छा नहीं खेल रहे हैं जितना हम एक टीम के रूप में चाहते थे और परिणाम यह दिखाते हैं। मेरे व्यक्तिगत परिणामों ने हमारे परिणामों को प्रतिबिंबित किया है। पावरप्ले और बीच के ओवरों के बाद काफी बड़ी कमी, जो पिछले कुछ सीज़न में मेरी ताकत का क्षेत्र रहा है।

“मुझे लगा जैसे मैं सकारात्मक तरीके से योगदान नहीं दे रहा था और ऐसा महसूस हो रहा था कि जिस स्थिति में हम खुद को टेबल पर पाते हैं, किसी और को अपना सामान आज़माने का मौका देना है और उम्मीद है कि कोई इस स्थान को अपना बना सकता है।

लेकिन मैक्सवेल ने वापसी की संभावना से इनकार नहीं किया और कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह दोबारा उपलब्ध रहेंगे.

“अगर टूर्नामेंट में मेरी फिर से जरूरत पड़ी और मैं एक ठोस मानसिक और शारीरिक स्थिति में वापस आ सकता हूं, जहां मैं आरसीबी के लिए अभी भी प्रभाव डाल सकता हूं [मैं फिर से उपलब्ध रहूंगा]।”

आईपीएल 2024 में अपनी छठी समग्र हार के साथ, आरसीबी सात मैचों में केवल दो अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है, जबकि एसआरएच छह मैचों में अपनी चौथी जीत के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *