Sat. Apr 27th, 2024
Six people die after boat capsizes in Jhelum river in Jammu & KashmirSix people die after boat capsizes in Jhelum river in Jammu & Kashmir

Jammu & Kashmir – जम्मू-कश्मीर में झेलम नदी में नाव पलटने से 4 की मौत, 3 अस्पताल में भर्ती

Jammu & Kashmir – श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक मुजफ्फर जरगर ने कहा कि मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर में झेलम नदी में एक नाव पलटने से चार लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन लोगों को बचा लिया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया, कई अन्य अभी भी लापता हBoat capsizes in Jhelum River in J&K, some people feared missing(AFP FILE PHOTO/Representational image)

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि नाव पर कितने लोग सवार थे. हालांकि, स्थानीय लोगों ने बताया कि नाव पर कई स्कूली बच्चे सवार थे.

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) बचाव अभियान चला रहा है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, संभागीय आयुक्त कश्मीर, पुलिस महानिरीक्षक, कश्मीर, उपायुक्त श्रीनगर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीनगर सहित पुलिस और नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर हैं और बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं।

यह घटना पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण नदी का प्रवाह बहुत अधिक होने के कारण हुई। सोमवार शाम को, श्रीनगर मौसम विज्ञान केंद्र ने कश्मीर डिवीजन के अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की भविष्यवाणी की थी।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुखद घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया।

“श्रीनगर में एक नाव दुर्घटना के कारण लोगों की मौत से मुझे गहरा दुख हुआ है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह उन्हें इस अपार क्षति को सहने की शक्ति दे। एसडीआरएफ, सेना और अन्य एजेंसियों की टीम राहत और बचाव कार्य कर रही है, ”उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था।

सिन्हा ने कहा कि वह स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं और प्रशासन शोक संतप्त परिवारों को हर संभव मदद प्रदान कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *