Fri. May 17th, 2024
Bade Miyan Chote MiyanBade Miyan Chote Miyan

Bade Miyan Chote Miyan Advance Booking day 1: Akshay Kumar-Tiger Shroff starrer mints ₹81.46 lakhs – बड़े मियां छोटे मियां एडवांस बुकिंग पहला दिन: अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ अभिनीत फिल्म ने ₹81.46 लाख की कमाई की

Bade Miyan Chote Miyan Advance Booking  – अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ अभिनीत बॉलीवुड एक्शन फिल्म ने पहले दिन एडवांस बुकिंग से ₹81.46 लाख का कलेक्शन किया अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ स्टारर बड़े मियां छोटे मियां 11 अप्रैल को सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। रिलीज में एक दिन की देरी दर्शकों के मूड को खराब करने वाली साबित हो सकती है, जो बॉलीवुड एक्शन फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारत में 11 अप्रैल को ईद मनाए जाने की घोषणा के बाद, फिल्म की रिलीज की तारीख 10 अप्रैल से आगे बढ़ा दी गई। बड़े मियां छोटे मियां की पहले दिन की बुकिंग के अनुमान के आधार पर, फिल्म ने अब तक लगभग 34,523 टिकट बेचे हैं, जो परिवर्तित होने की संभावना है सैकनिल्क के अनुसार, पहले दिन की सकल कमाई ₹ 81.46 लाख (लगभग) रही।

पहले बड़े मियां छोटे मियां, अजय देवगन की मैदान के साथ 10 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी। हालांकि, यह पुष्टि होने के बाद कि भारत में ईद 11 अप्रैल को मनाई जाएगी, दोनों फिल्मों की रिलीज डेट बदल दी गई। 11 अप्रैल तक.

बड़े मिया छोटे मिया डेटी 1 बुकिंग कलेक्शन

पहले दिन फिल्म की बुकिंग कलेक्शन के बारे में सैकनिल्क के अनुमान के मुताबिक, “बड़े मियां छोटे मियां से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।”

अब तक फिल्म ने बुकिंग के साथ 81.46 लाख रुपये का कलेक्शन कर लिया है। यह फिल्म पहले 10 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन बाद में इसे 11 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया। यह खबर फिल्म के दो प्रमुख सितारों ने सोमवार शाम को इंस्टाग्राम पेज पर साझा की।

अक्षय की पोस्ट में लिखा है, “बड़े और छोटे और पूरे ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की टीम की तरफ से आप सभी को एडवांस में ईद मुबारक। देखिए #बड़ेमियांछोटेमियां ईद पर अपने पूरे परिवार के साथ, अब 11 अप्रैल को सिर्फ सिनेमाघरों में रिलीज होगी।” पृष्ठ।

“बड़े मियां छोटे मियां” का निर्देशन “सुल्तान” और “भारत” फेम अली अब्बास जफर द्वारा किया गया है, और एएजेड के सहयोग से पूजा एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है। फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन, मानुषी छिल्लर और अलाया एफ भी हैं।

दिग्गज बॉलीवुड निर्माता वाशु भगनानी – जिन्होंने बॉक्स-ऑफिस पर कुली नंबर 1 और हीरो नंबर 1 जैसी हिट फिल्में दी हैं – अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ अभिनीत अपनी आगामी एक्शन फिल्म बड़े मियां छोटे मियां (बीएमसीएम) को लेकर आश्वस्त हैं। भगनानी ने 1998 में अमिताभ बच्चन और गोविंदा अभिनीत हंसी का दंगा बड़े मियां छोटे मियां बनाया था और अब बीएमसीएम को एक बहु-शैली फ्रेंचाइजी में बदलने की योजना बना रहे हैं। हमने भगनानी से शानदार फिल्म बनाने के उनके अनुभव, अक्षय कुमार के साथ काम करने और हॉलीवुड जाने की उनकी योजना के बारे में बातचीत की।

बड़े मियाँ छोटे मियाँ का नया संस्करण कैसे जीवंत हुआ?

वाशु भगनानी: हमारे पास बड़े मियां छोटे मियां शीर्षक था और हम सोच रहे थे कि इसके आसपास एक फिल्म कैसे बनाई जाए। जैकी ने कहा, ‘आइए इसे एक्शन जॉनर में ले जाएं। मैं अली अब्बास जफर से बात करूंगा।’ जब हमने अली से बात की और सब कुछ फाइनल हो गया तो हम दंग रह गए कि यह तो कुछ और ही हो जाएगा। हमें अली के साथ स्क्रिप्ट बनाने और बाकी सब कुछ फाइनल करने में छह महीने लग गए। हमने जनवरी 2023 में फिल्म शुरू की और 14 महीने के अंदर हम फिल्म रिलीज कर रहे हैं.

क्या इसे एक्शन फिल्म बनाने का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि सिनेमाघरों में केवल तमाशा फिल्में ही चल रही हैं?

वाशु भगनानी: जो कोई भी फिल्म बनाता है वह मुख्य रूप से तीन चीजें देखता है – एक अच्छी फिल्म बनाएं, पैसा कमाएं और नाम कमाएं। हम एक शानदार फिल्म बनाना चाहते थे क्योंकि हम चाहते थे कि हमारा ब्रांड बड़े मियां छोटे मियां इतना बड़ा हो जाए कि अगली पीढ़ियां भी इस फ्रेंचाइजी के तहत अगली फिल्में बनाएं। हम एक कॉमेडी फिल्म बना सकते हैं क्योंकि हम इसे एक बड़ी फ्रेंचाइजी में बदलना चाहते हैं। देश और दुनिया भर में फ्रेंचाइजी फिल्में बन रही हैं। इन फिल्मों में कुछ मजा है और हम एक मजेदार फिल्म बनाना चाहते थे।जैकी ने अली का नाम सुझाया. मैंने उनकी सुल्तान, भारत और टाइगर जिंदा है जैसी फिल्में देखी हैं और उनकी दृष्टि और कला से आश्चर्यचकित हूं। लेकिन मैंने कभी एक्शन फिल्म बनाने के बारे में नहीं सोचा था क्योंकि वह मेरा क्षेत्र नहीं था। फिल्म बहुत अच्छी बनी है और हर कोई खुश है।हमारा अक्षय कुमार के साथ बहुत प्यारा रिश्ता है।’ उन्होंने हमसे कभी नहीं पूछा कि हम फिल्म की शूटिंग कैसे करने की योजना बना रहे हैं और शेड्यूल क्या होगा। इसके लिए मैं उन्हें सलाम करता हूं.’ लोग कहते हैं – जैसा कि वे गोविंदा के बारे में कहते थे कि वह शूटिंग के लिए देर से आते थे – कि अक्षय एक फिल्म के लिए केवल 40 दिन देते हैं। लेकिन बड़े मियां छोटे मियां के वक्त ऐसी कोई बात नहीं थी. उन्होंने स्क्रिप्ट का वर्णन सुना था और जानते थे कि फिल्म को समय की आवश्यकता होगी। शूटिंग के दौरान वह काफी सहज थे।’ उन्होंने हमें कभी डेट्स को लेकर परेशान नहीं किया।’ अली पर एक्टर्स या प्रोडक्शन की तरफ से कोई दबाव नहीं था। उन्हें वह सब कुछ मिला जिसकी उन्हें अपनी दृष्टि के लिए आवश्यकता थी।

आप अपनी फिल्मों पर बहुत अधिक खर्च करने के लिए जाने जाते हैं। आज के समय में आप कैसे काम करते हैं जब अधिकांश लोग निवेश पर रिटर्न को लेकर चिंतित हैं?

वाशु भगनानी: मैं इसे इस तरह देखता हूं – फिल्म मेरे लिए बनाई जा रही है। ये बिजनेस सालों तक चलता रहेगा. निःसंदेह, आपको ROI का ध्यान रखना होगा। लेकिन कभी-कभी, आपको अतिरिक्त जोखिम उठाना पड़ता है क्योंकि आप जानते हैं कि आप क्या बना रहे हैं। आज कारोबार काफी ऊपर चला गया है. 500-700 करोड़ रुपये का बिजनेस कोई बड़ी बात नहीं है. अगर फिल्म शानदार रही तो जल्द ही बिजनेस 2,000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है।मैं कुछ ऐसे देशों में लोगों से बात कर रहा हूं जहां हिंदी फिल्में कभी रिलीज नहीं हुईं। लेकिन क्योंकि हम अच्छा कंटेंट बना रहे हैं, हम हॉलीवुड निर्माताओं की तरह उनसे बात कर सकते हैं। अगर यह मेरी सामान्य 30-40 करोड़ रुपये की फिल्म होती, तो मैं इन देशों में इसके बारे में बात करने की जहमत नहीं उठाता। लेकिन जिस लेवल और रेंज पर अली ने बड़े मियां छोटे मियां को शूट किया, उसकी तुलना सीधे तौर पर हॉलीवुड फिल्मों से की जाती है।जब आप फिल्म देखेंगे तो आपको एहसास होगा कि ट्रेलर इसकी तुलना में कुछ भी नहीं था। आमतौर पर लोग फिल्म का सर्वश्रेष्ठ शॉट ट्रेलर में डालते हैं। सर्वोत्तम शॉट्स के मामले में हम चयन में विफल रहे। पृथ्वीराज सुकुमारन फिल्म में सरप्राइज़ पैकेज हैं।

फ़िल्म का एक दृश्य.

उत्तर और दक्षिण के बीच अभिनेताओं का परस्पर-परागण सिनेमा के व्यवसाय में मूल्य जोड़ रहा है।

वाशु भगनानी: आज दर्शकों का एक दिलचस्प मिश्रण है जो विभिन्न प्रकार के सिनेमा से परिचित हैं। जिन लोगों ने पृथ्वीराज को सालार में देखा है, जो बहुत बड़ी हिट थी, वे हमारी फिल्म में अभिनेता को देखने आएंगे।यूके जाने का मेरा कारण देर-सबेर हॉलीवुड फिल्म निर्माता बनना था। मैं बॉलीवुड और हॉलीवुड कलाकारों को मिलाकर फिल्में बनाना चाहता हूं। उनके लिए भी मैं यूके से रहूंगा, बॉम्बे से नहीं।’ साउथ सिनेमा बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और हम बहुत खुश हैं।’ हम भारतीय फिल्में बना रहे हैं. यदि हम एक साथ विकास कर सकते हैं, तो क्यों नहीं?

किसी फिल्म के व्यवसाय में ओटीटी की भूमिका पर आपकी क्या राय है?

वाशु भगनानी: ओटीटी या अन्य कोई भी माध्यम होगा, हमारी मानसिकता केवल थिएटर है। ओटीटी आपको एक निश्चित राशि देता है। आपको लगता है कि आपके ठीक होने का ख्याल रखा गया है। फिर आपको संगीत अधिकार और सैटेलाइट अधिकार से कुछ मिलता है लेकिन हमें थिएटरों से बड़ी रकम कमानी होती है। यह व्यवसाय का हिस्सा है. अगर ओटीटी नहीं होगा तो हम छोटी फिल्में बनाएंगे।उत्पादक की आय मात्र पांच से 10 प्रतिशत है। वे जो कुछ भी बेच रहे हैं, उसी हिसाब से 10-12 प्रतिशत जोखिम ले रहे हैं। हर कोई यह जोखिम उठा रहा है. ओटीटी कोई बोनस नहीं है. हम चाहते हैं कि थिएटर बिजनेस और भी बड़ा हो।

बड़े मियां छोटे मियां और मैदान के बीच टक्कर के बारे में आपका क्या कहना है?

वाशु भगनानी: पिछले 10 वर्षों में, दो फिल्में अक्सर त्योहारी सप्ताहांत पर रिलीज़ हुई हैं, और उनमें से अधिकांश ने व्यवसाय किया है। किसी भी प्रकार की जटिलता या डर होने का कोई कारण नहीं है। मैदान एक अद्भुत फिल्म है. मेरे दो दोस्त बोनी कपूर और अजय देवगन इसमें शामिल हैं। दोनों फिल्में चलेंगी. निश्चित रूप से, हर किसी को कुछ अतिरिक्त पैसे का लालच होता है।बर्फी 700 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी लेकिन इसने 100 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। तो, आज, स्क्रीन की संख्या सिर्फ एक मिथक है। अगर आप अपनी फिल्म 2,000 स्क्रीन्स पर भी रिलीज करते हैं तो भी आप 500 करोड़ रुपये तक का बिजनेस कर सकते हैं। आपको फिल्म को 5,000 स्क्रीन्स पर रिलीज करने की जरूरत नहीं है यदि आपकी स्क्रीन की संख्या अधिक है, तो आपकी ऑक्यूपेंसी 20-30 प्रतिशत में बंट जाती है। लेकिन अगर आपके पास स्क्रीन की संख्या कम है, तो आपके पास 70 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी हो सकती है। हमें संचयी व्यवसाय की आवश्यकता है।

निकट भविष्य में पूजा एंटरटेनमेंट के लिए आपका दृष्टिकोण क्या है?

वाशु भगनानी: मैं अगले कुछ वर्षों में अपनी कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट को पश्चिम में ले जाना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरी कंपनी का ब्रांड और ऊंचा उठे। हमने लगभग हर बड़े स्टार के साथ 50-55 फिल्में बनाई हैं। मुझे खुद को साबित करने की जरूरत नहीं है.अगर मैं भारतीय अभिनेताओं के साथ बड़े मियां छोटे मियां जैसी फिल्म बना सकता हूं, तो मैं इसे हॉलीवुड अभिनेताओं के साथ क्यों नहीं बना सकता? इस फिल्म के बाद मुझे किसी को साबित नहीं करना पड़ेगा। यह बहुत अच्छी फिल्म है.

क्या आप और अधिक फ्रेंचाइजी फिल्में बनाने की योजना बना रहे हैं?

वाशु भगनानी: हमारे पास कई लोकप्रिय शीर्षक हैं। मैंने कॉमेडी के तौर पर कुली नंबर 1 बनाई। मैं अन्य शीर्षकों को कुछ और बनाने का प्रयास करूंगा ताकि लोगों को पता चले कि यह एक नई फिल्म है। जब बड़े मियां छोटे मियां की घोषणा की गई, तो लोगों ने सोचा कि हम अमिताभ बच्चन और गोविंदा वाले मूल गीत का शीर्षक गीत का उपयोग करेंगे। लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हुआ कि यह एक अलग फिल्म है, इसलिए उन्होंने इसके बारे में बात करना बंद कर दिया। हम दर्शकों से झूठ नहीं बोलना चाहते कि इस फिल्म में भरपूर कॉमेडी होगी क्योंकि यह एक अलग फिल्म है।

क्या यह सच है कि आपने अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनने वाली फिल्म के लिए शाहरुख खान से संपर्क किया था?

वाशु भगनानी: मुझे अली और उनके बिजनेस पार्टनर हिमांशु पसंद हैं। मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मुझे अपना विस्तृत परिवार मिल गया है। हमने एक प्यारी फिल्म बनाई है.हमने शाहरुख खान से बात की और वह खुश थे कि एक निर्माता और निर्देशक ने उन्हें फोन किया। मैंने उनसे कहा कि हम एक स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं और हमें साथ काम करना चाहिए, उन्होंने कहा, ‘क्यों नहीं?’ इसलिए इसके बाद हम स्क्रिप्ट पूरी करेंगे और शाहरुख को सुनाएंगे।’ अगर उसे यह पसंद है तो सहयोग क्यों नहीं?

आप अपने बेटे जैकी को चीजों की जिम्मेदारी लेते हुए कैसे देखते हैं?

वाशु भगनानी: जैकी जिम्मेदारियां उठाने के लिए काफी परिपक्व हैं और पिछले पांच सालों से वह सभी चीजें संभाल रहे हैं। मैं (यूके से) बहुत कम ही बंबई आता हूं। केवल जैकी ही अली को बोर्ड पर ला सकते थे। मैंने इसके बारे में सोचा भी नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *