Tue. May 21st, 2024
Citroen C3 and C3 Aircross Price cut , Blue EditionCitroen C3 and C3 Aircross Price cut , Blue Edition

Citroen C3 and C3 Aircross Price cut , Blue Edition – Citroen C3 और C3 Aircross की कीमत में भारी कटौती; विशेष ब्लू एडिशन लॉन्च किया गया

  1. विशेष कीमतें 30 अप्रैल, 2024 तक वैध हैं

  2. ब्लू एडिशन में कॉस्मेटिक और फीचर दोनों तरह के सुधार किए गए हैं

  3. C3 एयरक्रॉस पर 1 लाख रुपये की छूट मिल रही है

  4. रेफरल योजना 10,000 रुपये का वाउचर प्रदान करती है

  5. सभी मौजूदा ग्राहकों को मुफ़्त धुलाई की पेशकश की गई

Citroen C3, C3 Aircross पर छूट

Citroen C3 and C3 Aircross get massive price cut; special Blu Edition launched
Citroen – जबकि अन्य ओईएम ने नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत के साथ पहले ही अपने पोर्टफोलियो में कारों की कीमतें बढ़ा दी हैं, सिट्रोएन इंडिया ने सी3 और सी3 एयरक्रॉस की कीमतों में कटौती की है। पूर्व की कीमत में रुपये तक की कटौती होती है। 17,000 और अब रुपये से शुरू होता है। 5.99 लाख. दूसरी ओर, बाद वाला रुपये तक सस्ता है। 1 लाख और अब रुपये से शुरू होता है। 8.99 लाख (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम)। विशेष रूप से, ये विशेष कीमतें चुनिंदा वेरिएंट पर लागू हैं और इस महीने के अंत तक वैध हैं।

इसके अलावा, ऑटोमेकर ने C3 के साथ-साथ eC3 का ब्लू एडिशन भी लॉन्च किया है। ये विशेष संस्करण फील और शाइन वेरिएंट में पेश किए गए हैं और इनमें नया कॉस्मो ब्लू बाहरी रंग है। अंदर, वे एक वायु शोधक, सिल प्लेट, प्रबुद्ध कप धारक, अनुकूलित सीट कवर, गर्दन आराम और सीटबेल्ट कुशन से सुसज्जित हैं।

Citroen इस अप्रैल में C3 और C3 एयरक्रॉस पर भी छूट दे रही है, जिससे उनकी शुरुआती कीमत क्रमशः 5.99 लाख रुपये और 8.99 लाख रुपये हो गई है। हालाँकि, कंपनी ने न तो पूरी कीमत सूची का खुलासा किया है और न ही इसकी पुष्टि की है कि ये छूट MY2023 या MY2024 मॉडल पर लागू हैं या नहीं। इससे पहले C3 की कीमत 6.16 लाख-9.08 लाख रुपये के बीच थी, जबकि C3 एयरक्रॉस की कीमत 10 लाख-14.27 लाख रुपये के बीच थी।

गौरतलब है कि ब्रांड हाल ही में MY2023 मॉडल पर महत्वपूर्ण छूट दे रहा है। फरवरी 2024 में, C3 एयरक्रॉस के MY2023 मॉडल पर 1.9 लाख रुपये तक की छूट दी गई और C3 के MY2023 मॉडल पर 1.5 लाख रुपये तक का लाभ मिला।

सिट्रोएन C3, eC3 ब्लू एडिशन

उत्सव के एक भाग के रूप में, ब्रांड ने eC3 और C3 के लिए एक नया ब्लू संस्करण भी जारी किया है। इस संस्करण में एक विशेष कॉस्मो ब्लू पेंट शेड मिलता है, जो बाहर की तरफ विशेष ग्राफिक्स के साथ मोनोटोन या डुअल-टोन फिनिश में हो सकता है। अंदर की तरफ, ब्लू संस्करण में एक वायु शोधक, प्रबुद्ध कपधारक, सिल प्लेट और संस्करण-विशिष्ट असबाब बिट्स मिलते हैं। Citroen ने उन ट्रिम स्तरों का खुलासा नहीं किया है जिन पर यह संस्करण पेश किया गया है और न ही नियमित मॉडल की तुलना में यह कीमत कितनी अधिक है।

Citroen C3 Aircross

Citroen C3 Aircross: फ्रांस की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी सिट्रोइन ने सितंबर 2023 में भारतीय बाजार में धूम मचा दी, जब उसने अपनी मिड-साइज़ SUV, सी3 एयरक्रॉस को लॉन्च किया। आकर्षक डिजाइन, दमदार इंजन और फीचर्स से भरपूर ये कार उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है जो एक स्टाइलिश और सुविधाजनक SUV की तलाश में हैं। आइए, इस गाइड के सेफ्टी फीचर्स का कीमत विस्तार से जाने।

डिजाइन

सिट्रोइन सी3 एयरक्रॉस को देखते ही आप इसकी स्पोर्टी और स्टाइलिश डिज़ाइन से प्रभावित हो जाएंगे। स्प्लिट हेडलैंप्स, LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स, गोल फॉग लैंप्स और एक चौड़ा एयर डैम इसे एक आक्रामक लुक देते हैं। कंट्रास्ट रंग की स्किड प्लेट और ब्लैक-आउट B-पिलर इसे और भी आकर्षक बनाते हैं. साथ ही, 17 इंच के अलॉय व्हील्स और शार्क-फिन एंटीना इसे एक प्रीमियम SUV का एहसास देते हैं।

आंतरिक भाग (इंटीरियर)

सी3 एयरक्रॉस का इंटीरियर भी काफी आरामदायक और फीचर-लोडेड है। केबिन में काफी जगह है और सीटों पर इस्तेमाल किया गया फैब्रिक प्रीमियम लगता है। ड्राइवर की सीट को छह दिशाओं में एडजस्ट किया जा सकता है, जिससे लंबी ड्राइव पर भी आराम मिलता है। डैशबोर्ड को डुअल-टोन थीम में रखा गया है, जो देखने में काफी अच्छा लगता है। इसमें एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम (वेरिएंट के आधार पर टचस्क्रीन या नहीं हो सकता) और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (फिर, वेरिएंट के अनुसार) दिया गया है. इसके अलावा, कई सारे स्टोरेज स्पेस भी हैं, जो आपकी चीजों को रखने के लिए काफी सुविधाजनजनक हैं।

इंजन और परफॉर्मेंस

भारत में फिलहाल, सी3 एयरक्रॉस सिर्फ 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। यह इंजन 109 बीएचपी की पावर और 190 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भविष्य में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी पेश करेगी।

यह कार शहर के ट्रैफिक को भी आसानी से पार कर लेती है और हाईवे पर भी अच्छी स्पीड पकड़ सकती है। इसका माइलेज अभी कंपनी द्वारा आधिकारिक रूप से घोषित नहीं किया गया है, लेकिन अनुमान है कि यह करीब 15-18 किलोमीटर प्रति लीटर के आसपास हो सकता है (यह ड्राइविंग शैली और रोड कंडीशन पर निर्भर करता है)

सेफ्टी फीचर्स

सुरक्षा के मामले में भी सी3 एयरक्रॉस किसी से पीछे नहीं है. इसमें डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं. इसके टॉप वेरिएंट में 6 एयरबैग्स मिलते हैं।

Citroen की तीसरी सालगिरह ऑफर

कीमतों को कम करने और एक नया रंग पेश करने के अलावा, ब्रांड ने एक ग्राहक रेफरल कार्यक्रम भी शुरू किया है, जो मौजूदा ग्राहकों को उनके माध्यम से आने वाले प्रत्येक ग्राहक रेफरल के लिए 10,000 रुपये का वाउचर प्रदान करता है, साथ ही सभी ग्राहकों को मुफ्त कार स्पा भी प्रदान करता है।

भारत में सिट्रोएन

Citroen ने हाल ही में बेसाल्ट हाई-राइडिंग कूप-एसयूवी के बाहरी डिज़ाइन का अनावरण किया, और घोषणा की कि वह जून तक C3 हैचबैक को स्वचालित गियरबॉक्स से लैस करेगी। कंपनी 2024 की दूसरी छमाही से अपने सभी मॉडलों में छह एयरबैग मानक बनाएगी। eC3 ने हाल ही में 0-स्टार ग्लोबल NCAP सुरक्षा रेटिंग हासिल की है क्योंकि इसमें कई प्रमुख सुरक्षा सुविधाओं का अभाव है।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, सिट्रोएन इंडिया के ब्रांड निदेशक, शिशिर मिश्रा ने कहा, “देश में सबसे युवा ओईएम में से एक के रूप में, यह हमारे लिए एक बहुत ही खास अवसर है और हम पूरे महीने अपने मौजूदा और नए ग्राहकों के साथ जश्न मनाना चाहते हैं। अप्रैल का. हम अपने ग्राहकों को असाधारण ड्राइविंग अनुभव और अत्यधिक संतुष्टि प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम भारत में सिट्रोएन के प्रत्येक ग्राहक को हमारी रोमांचक यात्रा का हिस्सा बनने और सिट्रोएन पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद देते हैं। हम Citroen परिवार में अधिक ग्राहकों और भागीदारों का स्वागत करने के लिए तत्पर हैं क्योंकि हम भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार करना जारी रख रहे हैं क्योंकि इसका लक्ष्य अपने नेटवर्क विस्तार कार्यक्रम (NEP) के तहत 2024 के अंत तक 200 बिक्री और सेवा टचप्वाइंट स्थापित करना है।

 

\

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *