Sat. May 18th, 2024
Loksabha ElectionsLoksabha Elections

Loksabha Elections : टिकट न मिलने से क्षत्रिय समाज में आक्रोश, ठाकुर पूरण सिंह बोले-भाजपा को भुगतना पड़ेगा खामियाजा #भाजपा_हटाओ_राजपुत_बचाओ

सहारनपुर जनपद के नानौता में आज आयोजित किए गए क्षत्रिय महाकुंभ में कई प्रदेशों के लोग भागेदारी करने पहुंचे। आयोजकों के अनुसार बड़ी तादात में समाज के लोग शामिल होने पहुंचे। सम्मेलन में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई। भाजपा को हराने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया गया।

लोकसभा चुनाव के बीच क्षत्रिय महाकुंभ समाज के लोगों ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और कई आरोप लगाए। राजपूत समाज के संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि जो भाजपा को हराएगा, क्षत्रिय समाज उसे ही वोट करेगा।

क्षत्रिय महाकुंभ बड़ी संख्या में राजपूत समाज से जुड़े संगठन के पदाधिकारी व समाज के लोग एकत्र हुए। पदाधिकारियों और क्षत्रिय समाज में भाजपा के खिलाफ काफी रोष नजर आया है। क्षत्रिय समाज पूरी तरह भाजपा को हराने के लिए एकजुट होता नजर आया। किसान मजदूर संगठन का अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह ने निर्णय की घोषणा की। कहा कि जो भाजपा को हराएगा, उसे ही समाज वोट करेगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने क्षत्रिय समाज की अनदेखी की है। क्षत्रिय समाज के नेता को लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया गया। इसके साथ ही संगठन में भी समाज की अनदेखी की जा रही है। इसको लेकर समाज में भाजपा के खिलाफ नाराजगी है, जो जारी रहेगी। इसका खामियाजा भाजपा को चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

नानौता के सहारनपुर रोड पर गांव बाबूपुरा के निकट ग्राम खुडाना निवासी विजयंत राणा की जमीन पर क्षत्रिय स्वाभिमान महाकुंभ का आयोजन हवन-पूजन के बाद किया गया। महाकुंभ में हरियाणा, पंजाब, दिल्ली क्षेत्र, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, राजस्थान आदि प्रांतों से भारी संख्या में क्षत्रिय समाज के जिम्मेदार लोग भी पहुंचे। आयोजकों ने बताया कि महाकुंभ में कोई वीआईपी कल्चर नहीं रखा गया। मंच पर केवल क्षत्रिय समाज व अन्य समाज के प्रमुख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई।

सरधना में16 अप्रैल को महापंचायत का एलान
नानौता में आयोजित क्षत्रिय महाकुंभ में शामिल होने के लिए सरधना से ठाकुर चौबीसी के ग्रामीण बसों में सवार होकर पहुंचे। भाजपा के विरोध में राजपूत समाज के लोग लगातार पंचायत कर रहे हैं। वहीं आगामी 16 अप्रैल को सरधना विधानसभा के गांव खेड़ा में भी क्षत्रिय स्वाभिमान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *