Tue. May 21st, 2024
Pak PM Sharif diverted to LahorePak PM Sharif diverted to Lahore

Pak PM Sharif diverted to Lahore – सऊदी से पाक पीएम शरीफ को लेकर इस्लामाबाद जा रहे पीआईए के विमान को लाहौर की ओर मोड़ दिया गया, जिससे अन्य यात्रियों को असुविधा हुई

Pak PM Sharif diverted to Lahore -लाहौर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज और सऊदी अरब की यात्रा से वापस आ रहे एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल को लेकर इस्लामाबाद जाने वाली पीआईए की उड़ान को लाहौर हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया, जिससे सैकड़ों अन्य यात्रियों को असुविधा हुई। बुधवार को मीडिया रिपोर्ट।

दिलचस्प बात यह है कि यह घटना हाल ही में प्रधान मंत्री शरीफ द्वारा उनके पक्ष में कार्यक्रमों में रेड कार्पेट पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा के बाद हुई, जिसने वीआईपी संस्कृति को खत्म करने और जनता के दायरे में विनम्रता की संस्कृति को प्रोत्साहित करने की दिशा में बदलाव का संकेत देने के लिए प्रशंसा अर्जित की। सेवा।

पीआईए प्रवक्ता के हवाले से डॉन अखबार ने खबर दी कि जेद्दा से इस्लामाबाद जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की उड़ान, जिसमें शरीफ और उनकी बेटी मरियम सऊदी अरब की यात्रा से वापस आ रहे थे, को सोमवार को लाहौर हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया।

जब पूछा गया कि क्या यह विशेष व्यवहार था, तो बीमार राष्ट्रीय ध्वज वाहक के प्रवक्ता ने कहा, “वीआईपी के साथ वाणिज्यिक यात्रियों की तरह व्यवहार किया गया।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि 393 यात्रियों को ले जा रही उड़ान PK842, जिसे सोमवार रात 10:30 बजे इस्लामाबाद में उतरना था, को यहां अल्लामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया और रात 9:25 बजे उतरा।

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और अन्य वीआईपी लाहौर में उतरे, जिससे इस्लामाबाद जाने वाले सैकड़ों अन्य यात्रियों को असुविधा हुई।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि जेद्दा से इस्लामाबाद की वाणिज्यिक उड़ान में सऊदी अरब से लौट रहा आधिकारिक पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल था। प्रतिनिधिमंडल में शरीफ और मरियम के अलावा रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ और उनके परिवार के सदस्य भी शामिल थे।

सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में यात्रियों को अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए दिखाया गया है, लेकिन उनके पास इस्लामाबाद की यात्रा जारी रखने से पहले वीआईपी के उतरने तक इंतजार करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं था।

लगभग 79 यात्रियों को उतारने के बाद, उड़ान अंततः इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरी और रात 10:30 बजे के बजाय 11:17 बजे इस्लामाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी।

प्रधानमंत्री शरीफ पिछले महीने कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर सऊदी अरब में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *