Fri. May 17th, 2024
SRH's comfortable 6-wicket win vs CSKSRH's comfortable 6-wicket win vs CSK

SRH vs CSK IPL 2024 Match Highlights: SRH finishes off in style, win by 6 wickets against CSK

शुक्रवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आईपीएल 2024 के 18वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने घरेलू मैदान पर अपना दबदबा जारी रखा।

पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुनते हुए, पैट कमिंस की अगुवाई में SRH के गेंदबाजों ने CSK को 20 ओवरों में 165 रनों के मामूली स्कोर पर रोक दिया। गेंदबाज़ी आक्रमण ने धीमी पिच पर स्कोरिंग दर को नियंत्रित करने के लिए पेस-ऑफ़ गेंदों की रणनीति का उपयोग किया। सीएसके के लिए शिवम दुबे ने सर्वाधिक 24 गेंदों पर 45 रन बनाए।

जवाब में, SRH के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। इसके बाद एडेन मार्कराम तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और हैदराबाद लक्ष्य के करीब पहुंच गया क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी ने 36 में से 50 रन बनाए। अंत में, नितीश रेड्डी (8 में से 14*) ने अंतिम ओवर में विजयी छक्का लगाया और हैदराबाद के लिए डील पक्की कर दी। मेज़बान

हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2024 के आयोजन में भी कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल हुई। यहां ऐसे तीन रिकॉर्डों का संकलन है।

#1 अभिषेक शर्मा ने आईपीएल इतिहास में दूसरे ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए

Abhishek Sharma receiving the Player of the Match award
Abhishek Sharma receiving the Player of the Match award

अभिषेक शर्मा आईपीएल 2024 में अब तक शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने 40.25 की औसत से 161 रन बनाए हैं। हालाँकि, 217.57 का उनका अभूतपूर्व स्ट्राइक रेट टूर्नामेंट में 50 या अधिक गेंदों का सामना करने वाले बल्लेबाजों के बीच सर्वश्रेष्ठ है।बाएं हाथ का यह बल्लेबाज सीएसके के खिलाफ खतरनाक मूड में था और उसने 12 गेंदों पर 37 रन बनाए। दिलचस्प बात यह है कि इनमें से 26 रन एक ही ओवर में बने। यह पारी का दूसरा ओवर था, जो मुकेश चौधरी ने फेंका। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को 27 रन मिले, जिनमें से 26 रन अभिषेक ने बनाए।इसके साथ, SRH सलामी बल्लेबाज अपने 16 साल के इतिहास में आईपीएल पारी के दूसरे ओवर में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। पिछला सर्वश्रेष्ठ 24 रन था, जो संयुक्त रूप से सुनील नरेन और क्रिस गेल (दो बार) ने बनाया था।

#2 शिवम दुबे ने 2022 के बाद से अब तक सबसे ज्यादा आईपीएल छक्के लगाए हैं

Shivam Dube for CSK
Shivam Dube for CSK

शिवम दुबे एक बार फिर सीएसके के बाकी सभी खिलाड़ियों से अलग दिखे। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने केवल 24 गेंदों पर 45 रन बनाए और यही एकमात्र कारण था कि मेहमान टीम SRH के खिलाफ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई।

2022 में सीएसके में जाने के बाद से, दुबे ने खुद को फिर से खोजा है और अपनी बल्लेबाजी को एक और स्तर पर ले गए हैं। 30 वर्षीय खिलाड़ी लीग के सबसे आक्रामक बल्लेबाज़ों में से एक हैं और उन्होंने 2022 के बाद से आईपीएल में 61 छक्के लगाए हैं। उन्होंने अब इस सूची में केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने पिछले आईपीएल में 60 छक्के लगाए हैं। दो साल।

इसके अलावा, शुक्रवार को दो चौके और चार छक्के लगाने वाले दुबे ने अब सीएसके के लिए 100 चौके पूरे कर लिए हैं। उन्होंने अब तक पांच बार के चैंपियन के लिए 43 चौके और 61 गगनचुंबी छक्के लगाए हैं।

#3 टी नटराजन ने SRH के लिए 50 विकेट पूरे किए

टी नटराजन का SRH के लिए पहला मैच शानदार रहा, जहां उन्होंने ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ तीन विकेट लिए। हालाँकि, फिर उन्हें चोट लग गई जिसके कारण उन्हें अगले दो मैचों के लिए बाहर रहना पड़ा।

हालाँकि, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सीएसके के खिलाफ वापसी करते हुए अपना दूसरा आईपीएल 2024 खेल खेला। हालांकि उनकी आउटिंग शानदार नहीं रही, उन्होंने अपने द्वारा फेंके गए चार ओवरों में डेरिल मिशेल को आउट किया। मिशेल का विकेट नटराजन का आईपीएल क्रिकेट में सनराइजर्स के लिए 50वां विकेट था।

वह अब भुवनेश्वर कुमार (147), राशिद खान (93) और सिद्धार्थ कौल (52) के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *